Breaking

Friday 14 July 2017

सुरंग में प्रवेश किया लेकिन आज तक बाहर नहीं निकला यह ट्रेन, रहस्यमय तरीके से गायब हो गई


Copyright Holder

इस दुनिया में कई अजीबो तरीके की घटनाएं घटती रहती हैं, वैज्ञानिक भी इस बात में उलझे हुए हैं कि क्या चौथा आयाम या कोई दूसरी दुनिया भी मौजूद है। कुछ शोधकर्ताओं का मानना है कि दूसरी दुनिया या चौथा आयाम मौजूद है और समय-समय पर कहीं ऐसी दुनिया का दरवाजा खुलते और बंद हो जाते हैं जिससे चीजें अचानक से गायब हो जाती है।
जिनमें एक प्रमुख घटना बीते इतिहास मे यह है कि एक ट्रेन सुरंग में प्रवेश करती है, लेकिन दूसरे छोर पर नहीं निकलती है और रहस्यमय तरीके से गायब हो जाती है। इस ट्रेन को घोस्ट ट्रेन के नाम से भी जानते हैं।

Copyright Holder

14 जून 1911 में रोम से जानेटटी (Zanetti) नाम के एक ट्रेन रवाना हुई थी, इसमें एक 106 पैसेंजर बैठे थे। पहले की ट्रेन आज इतनी लंबी और बड़ी नहीं होती थी जिसके कारण इसमें ज्यादा पैसेंजर नहीं बैठते थे। रवाना होने के बाद इस ट्रेन को अपने निर्धारित स्थान पर पहुंचने से पहले 1 किलोमीटर जितनी लंबी सुरंग से होकर गुजरने पड़ी।
इतिहास की इस अद्भुत घटना में जिक्र है कि ट्रेन तो उस लंबी सुरंग के अंदर गई, लेकिन कभी बाहर नहीं निकली और रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। तो क्या उस सुरंग ने निगल ट्रेन को लिया था, क्या था उस ट्रेन को गायब होने का राज? लोग इसे घोस्ट ट्रेन के नाम से जानते हैं, कहते हैं कि यह ट्रेन दूसरी दुनिया में चली गई जो वापस लौट कर कभी नहीं आ सकी।
इस घटना के बाद खोजबीन शुरू हुई, रोम पुलिस और रोमन रेलवे के काफी कोशिशों के बावजूद ट्रेन का कुछ पता नहीं चल सका। दिन बीतते गए उसके बाद दो लोग रोमन पुलिस के पास पहुंचे। जिन्होंने यह बताया कि वे लोग उसी ट्रेन में सवार थे जो ट्रेन गायब हो गई है। उन लोगों के मुताबिक ट्रेन जब सुरंग के अंदर जाने वाली थी तब उन्हें कुछ अजीब भयानक आवाजे सुनी। उन्हें सुरंग के पास एक धुंध नजर आई और ट्रेन काफी धीमा होकर सुरंग मे प्रवेश कर रही थी, जिससे उन्हें लगा कि कुछ बुरा होने वाला है। घबराहट मे वे दोनों इस ट्रेन से कूद गए। कूदने के बाद वे पीछे मुड़कर देखें तबतक ट्रेन सुरंग के अंदर जा चुकी थी। उन्हें लगा वे वहम का शिकार होकर ट्रेन से कूदकर मूर्खता की है, इसलिए वे दोनों उस स्थान से लौट कर वापस अपने घर आ गये। अख़बार मे ट्रेन गायब होने की न्यूज देखेने के बाद अब वे वापस अपनी कहानी बताने आयें है। उनदोनों के पास अभी भी उस ट्रेन की टिकट थी जिसपर वे सफर कर रहें थें।

Copyright Holder

ट्रेन का गायब होना तो रहस्य बना हुआ है ही, लेकिन इससे भी बड़ी रहस्यमय बात यह है कि आजतक इटली, रूस, जर्मनी और रोमानिया के कई हिस्सों में ईस ट्रेन को देखे जाने का दावा किया जाता रहा है। आखिर वह ट्रेन गई कहां और लोगों को अचानक से दिखती है और कहां गायब हो जाती है। यह एक सबसे बड़ा रहस्य है कि क्या कोई ऐसी शक्ति इस दुनिया में मौजूद है जो एक पूरी ट्रेन को गायब कर सकती है। इन सारे सवालों का कोई भी जवाब नहीं है लोगों का मानना है कि वह ट्रेन समय यात्रा अभी भी कर रही है।

No comments:

Post a Comment