Breaking

Friday 10 November 2017

दुनियां का सबसे बड़ा और विशाल कुत्ता


google
अगर आप फ़्रेडी नामक कुत्ते से मिल आएं तो सच कहूं आप पागल हो जाएंगे। ग्रेट डैन फ़्रेड्डी नामक यह कुत्ता दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता है। इसे देखकर दाँतो तले उंगिलिया दबाने पर आप मजबूर हो जायेंगे।

google

यह कुत्ता अपने पिछले पंजे पर खड़े होने पर इसका लंबाई 7 फिट 6 इंच है, जो की औसत इंसान से भी ज्यादा है। कुत्ता फ़्रेड्डी के मालिक क्लेयर स्टोनेमं गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड मे अपने पालतू जानवरों के बीच काफी समर्पित हैं। स्टोनेमं, फ़्रेड्डी और उसकी बहन फ्लेयर भी इतना ही समर्पित हैं। वे कुत्तो को अपनी प्राथमिकताओं में रखती है। ग्रेट डैन फ़्रेड्डी नस्ल के इस कुत्ता को आधिकारिक के तौर पर दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता घोसित कर दिया गया है। फ़्रेड्डी अब चार साल का है जिसका वजन 92 kg है। इसी के कारण गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता का मान्यता दिया गया है। फॉर्मर ग्लैमर मॉडल स्टोनेमं के कुत्ते से बहुत प्यार है। शो मैन के मुताबिक उनका कोई बच्चा नहीं है, इसलिए अपने बच्चों की तरह ही पालते हैं।

google

आपको यह जानकर हैरानी होगी इस कुत्ते के देखभाल में लगभग हर साल 10 लाख से ज्यादा खर्च होती है। चार वर्ष के इस कुत्ते का पसंदीदा भोजन रॉस्ट चिकेन और टॉस्ट सॉस है। इतना ही नहीं ये कुत्ता जमींन पर कभी नहीं बैठता है उसे सोफे पर बैठने की आदत हो गयी है, अब तक ओ 23 सोफा खराब कर चुका है। तो आपको क्या लगता है फ़्रेड्डी दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता हो सकता है। क्या इतना बड़ा कुत्ता भी दुनिया में मौजूद हैं। अगर ये खबर अच्छा लगे तो हमे फॉलो करना न भूले।

No comments:

Post a Comment