Breaking

Saturday 25 March 2017

10 तस्वीरें जो साबित करती हैं कि ये बेहद उन्नत प्राचीन सभ्यता द्वारा बनाई गई थी।

प्यूमा पंकू, कोई सक नहीं है कि दक्षिण अमेरिका का सबसे रहस्यमय स्थानों में से एक है। बोलिविया में स्थित इस प्राचीन महापाषाण स्थल ने कई दसको से प्रतत्वविदों और शोधकर्ताओं को चुनौती दी है, जिन्होंने आसानी से यह समझाया है कि कैसे इस अविश्वसनीय प्राचीन साइट को हजारो साल पहले मानवों द्वारा बनाई गई थी, ' बिना कोई उन्नत प्रौधोगिकी और उपकरणों के' ।
यह प्राचीन महापाषाण स्थल वास्तव में एक अत्यंत परिष्कृत प्राचीन सभ्यता द्वारा बनाया गया था, जो की पिछले अत्तित में इस क्षेत्र में बसे थे। सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर इतने बड़े चट्टानों को 10 से 100 किलोमीटर तक की दुरी से कैसे उठा कर यहाँ तक लाये होंगे। आज दुनिया भर के इंजीनियर और कंस्ट्रक्टर मानव जाति के हजारों साल पहले किये गए इन उपलब्धियों का जवाब नहीं दे सकते है, और न ही उन्हें दोहराया जा सकता है। क्या यह संभव है कि प्यूमा पंकू , तिवानुकू, गीजा के पिरामिड और मेक्सिको के तियोटिहुआक जैसी अविश्वश्निये प्राचीन जगहों को पत्थर के औजारों और बिना पहिये के बनाया गया था? या फिर कोई ऐसी तकनीक थी उनलोगों के पास जो आजतक हमारे समाज से अज्ञात है ? वैज्ञानिको का मानना है कि यहाँ पर 40000 से भी अधिक निवासियों की सभ्यता थी।
यहाँ हमारे पास प्यूमा पंकू के 10 तस्वीरे हैं , जो यह साबित करती हैं कि इस प्राचीन स्थल के निर्माणकर्ता एक अत्यंत परिष्कृत और उन्नत संस्कृतियों में से एक थे ।

  



No comments:

Post a Comment